Online paisa kamane ke Char Aasan tarike | ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 तरीके

ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 बेहतरीन तरीके, Online paisa kamane ke Char Aasan tarike

ऑनलाइन पैसा कमाने 4  बेहतरीन तरीके, Online paisa kamane ke Char Aasan tarike (बिना किसी इन्वेस्टमेंट के) कमाए लाखों रुपये, 4 way to earn money online. online paisa kamane ke Char tarike (without any investment), earn millions of rupees,

Online paisa kamane ke Char Aasan tarike –

Online paisa kamane ke Char Aasan tarike | ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 तरीके

Online paisa kamane ke Char Aasan tarike (बिना किसी इन्वेस्टमेंट के) कमाए लाखों रुपये घर बैठे | इंटरनेट सिर्फ समाचार और मनोरंजन तक ही सीमित नहीं है बल्कि आज, वैध गतिविधियों की भीड़ के माध्यम से अरबों डॉलर का आदान-प्रदान किया जा रहा है। अधिक से अधिक लोग इंटरनेट पर अपना व्यवसाय शुरू कर रहे हैं और अरबों डालर तक ऑनलाइन कमा रहे हैं।

online paisa kamane ke Char aasan tarike –

कुछ लोग अपने मोबाइल और लैपटॉप को पूर्णतयः online paisa kamane ke tarike में बदल रहे हैं। क्या आप अपने जुनून को मुनाफे में बदलने के लिए तैयार हैं और अपना ऑनलाइन व्यवसाय शुरू कर रहे हैं लेकिन यह तय नहीं है कि कहां से शुरुआत करें, आइए ऑनलाइन पैसे कमाने के चार तरीकों पर एक नज़र डालें, जिनके लिए आपको नियमित समय की आवश्यकता नहीं होगी या आपकी नियमित दिनचर्या में कटौती नहीं होगी, इसे काफी लोग पार्ट टाइम करते हुए भी आज लाखों कमा रहे हैं ।
घर बैठे बिना कुछ invest किये बगैर पैसा लगाये सिर्फ इन्टरनेट का उपयोग करके लाखों रुपये आप भी कमा सकते हैं |

ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 बेहतरीन तरीके, online paisa kamane ke Char aasan tarike –

1.अपना खुद का ब्लॉग (website) शुरू करना –

ऑनलाइन पैसे कमाने का एक सबसे लोकप्रिय तरीका है | आप खुद का एक ब्लॉग या वेबसाइट शुरू करके online income कर सकते हैं | आप अपना ब्लॉग किसी भी विषय से शुरू कर सकते हैं, जिसके बारे में आप ज्यादा जानकारी रखते हों, ऐसे विषय पर blog शुरू करें, लेकिन यदि आप अपने ब्लॉग के साथ पैसा बनाने का इरादा रखते हैं तो आप एक बेस्ट विषय चुने।(Online paisa kamane ke Char Aasan)

 दूसरों के साथ शौक, विचार और जुनून साझा करने के लिए अपने ब्लॉग का उपयोग करें और लोगों के साथ वास्तविक संबंध बनाने के लिए अपने ब्लॉग का उपयोग करें और आप अपने ब्लॉग के साथ ऑनलाइन विज्ञापन (जैसे Google ऐडवर्ड्स), एफिलिएट मार्केटिंग (नीचे देखें), और stream of income का उत्पादन करने के लिए ग्राहक-आधारित सूचियों के माध्यम से लाभ कमा सकेंगे। ब्लॉग के साथ पैसा बनाने के कई तरीके हैं। यह ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे तेज़ तरीकों में से एक है।

2. Affiliate Marketing –

 भले ही आपके पास बेचने के लिए खुद के उत्पाद या सेवाएं न हों, लेकिन Online paisa kamane ke Char Aasan tarike में  affiliate markating आपको एक बार की बिक्री (या चल रही मासिक बिक्री) की एक श्रृंखला के माध्यम से मजबूत कमीशन अर्जित करने का मौका देता है। ऑनलाइन व्यापारी आपको एक affiliate वेबसाइट (या एक साधारण affiliate trackiing लिंक) और सहायता प्रदान करते हैं – आपको बस इतना करना होगा कि सोशल मीडिया, सर्च इंजन से आपकी खुद की वेबसाइट या ब्लॉग (ऊपर देखें) के माध्यम से अपने लिंक के साथ कंपनी को जोड़ दें।

एफिलिएट marketing के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अपने उत्पाद बनाने की आवश्यकता नहीं है, आपको कोई ग्राहक सहायता प्रदान करने की आवश्यकता नहीं है, और आपको अपनी मार्केटिंग सामग्री बनाने की आवश्यकता नहीं है। आपको बस इतना करना है कि एक लाभदायक बाजार चुनना है, एक affiliate के रूप में उत्पादों को promote करना है अपने वेबसाइट, फेसबुक, intragraam जिससे भी आपने एफिलिएट किया है और एक बिक्री होने के बाद आपको कमीशन प्राप्त करना है। Affiliate marketing ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे तेज़ और आसान तरीका है।(Online paisa kamane ke Char Aasan)

Online paisa kamane ke Char Aasan tarike | ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 तरीके

3.अपनी खुद की ई-कॉमर्स वेबसाइट शुरू करें-

ऑनलाइन पैसा कमाने का एक और बेहतरीन अवसर ई-कॉमर्स वेबसाइट अथवा स्टोर के पास है।” यहाँ पर आप अपनी वेबसाइट से प्रोडक्ट्स बेच रहे हैं। ड्रॉप शिपिंग के माध्यम से ऐसा करने का सबसे पोपुलर तरीका है, जहां आप बस अपनी वेबसाइट पर प्रोडक्ट्स का ऑर्डर लेते हैं, और तीसरे पक्ष के स्रोत का उपयोग करते हैं जो आपके लिए उत्पादों का निर्माण और ड्राप शिपिंग करता है।

आपको सिर्फ अपने वेबसाइट पर उसका प्रोडक्ट रखना है और जब भी कोई costumer किसी प्रोडक्ट को आर्डर करता है तो तो उत्पादक company उत्पादों का निर्माण और ड्राप शिपिंग का कार्य करता है | जो सिर्फ उस बाजार को पूरा करता है, Amazon.com की तरह सभी लोगों के लिए सभी चीजें होने की कोशिश न करें। Amazon.com की बात करें,हालाँकि आप अन्य
वेबसाइटों जैसे Amazon.com, eBay.com, Etsy.com,
आदि में टैप करना चाहते हैं, अतिरिक्त लोगों तक पहुँचने के एक तरीके के रूप में आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपकी अपनी वेब उपस्थिति हो अपने स्वयं के स्टोर के साथ ताकि आपके व्यवसाय पर आपका 100% नियंत्रण हो।

4. ऑनलाइन प्रकाशन (ई-पुस्तकें)-

ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए – अमेज़न के किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग (KDP) प्लेटफॉर्म ने हजारों लोगों को प्रकाशित लेखक बनने और पैसा कमाने का मौका दिया है। यह अधिक स्थापित और पारंपरिक प्रकाशकों द्वारा देखा जाने का एक तरीका भी हो सकता है। न केवल आप Amazon.com जैसे प्लेटफार्मों पर ईबुक बेच सकते हैं, लेकिन आप अपनी खुद की वेबसाइट से भी सीधे ई-बुक्स बेच सकते हैं।

इससे आप अपनी ईबुक को अधिक दामों पर बेच सकते हैं और Online paisa kamane ke Char Aasan tarike में इसे भी शामिल कर सकते हैं। आप कई ई-बुक्स को बड़े “पैकेज” में भी वापस ला सकते हैं या उच्च-टिकट ऑनलाइन पाठ्यक्रमों या यहां तक ​​कि कोचिंग और परामर्श सेवाओं को बेचने के लिए नीव के रूप में ई-बुक्स का उपयोग कर सकते हैं।

ई-बुक्स को प्रकाशित करना निष्क्रिय आय बनाने, बड़ी परियोजनाओं में विकसित होने और अपने बाजार में एक विशेषज्ञ के रूप में अपना अधिकार स्थापित करने का एक शानदार तरीका है। औजारों का उपयोग करने के लिए सरल,आउटसोर्सिंग ग्राफिक्स तक पहुंच, कवर डिजाइन, आदि। कोई भी एक पुस्तक को स्वयं प्रकाशित कर सकता है और एक बड़े प्रकाशन घर के रूप में एक ही पेशेवर उपस्थिति और विश्वसनीयता है।

Online paisa kamane ke Char Aasan tarike | ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 तरीके
बहुत से लोगों के लिए, किताब लिखने का विचार डराने वाला हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि यदि आप ऐसी ई-पुस्तकें लिख रहे हैं, जो आप अपनी वेबसाइट पर बेच रहे हैं या अमेज़न किडल पर प्रकाशित कर रहे हैं, तो आप ऐसी छोटी किताबें लिख सकते हैं, जो किसी विशिष्ट जगह पर केंद्रित हों। या समस्या… आपके पास लिखने के लिए बहुत लंबी किताबें नहीं हैं, जो महीनों या वर्षों तक क्रैंक करती हैं।

 

पोपुलर पोस्ट – 

ऑनलाइन पैसा कमाने के चार बेहतरीन तरीके, Online paisa kamane ke Char Aasan tarike

आज ही अपना online paisa kamane के बारे में सोचें, जब आप ज्यादा income के लिए अपना दिमाग लगाते हैं, तो पैसा ऑनलाइन बनाना आश्चर्यजनक रूप से आसान होता है। जैसे-जैसे इंटरनेट का विकास जारी है, पूरक और पूर्णकालिक online paisa kamane ke अवसर बढ़ेंगे |

Facebook page se paise kaise kamaye पर मैंने अपने youtube चैनल पर विडियो भी डाली हुयी है आप चाहें तो हमारे चैनल sur sarita tech know पर जाकर विडियो देख सकते है जिससे आपको और भी जानकारी होगी और कहाँ – कहाँ पर कैसे क्लिक करना है सब कुछ देख कर आसानी से सीख सकते हैं |(Online paisa kamane ke Char Aasan)

आशा करता हु कि ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 बेहतरीन तरीके, Online paisa kamane ke Char Aasan tarikeअच्छा लगा होगा अगर आपको ऑनलाइन पैसा कमाने के 4 बेहतरीन तरीके, Online paisa kamane ke Char Aasan tarike अच्छा लगा तो –

कृपया कंमेंट जरूर करें
 ऐसे ही  फ़िल्मी गानों के हिंदी नोटेशन, सुपरहिट भजनों के हिंदी नोटेशन, लोकगीतों के हिंदी नोटेशन, हिन्दुस्तानी संगीत से सम्बन्धी व्याख्याओं, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स के रिव्यु, और टेक्नोलॉजी से जुडी जानकारी पाने के लिए follow बटन पर क्लिक करके  “www.sursaritatechknow.com” को  जरूर follow करें | 
और s u b s c r i b e करें मेरे youtube चैनल sur sarita techknow को |
धन्यवाद्
-पवन शास्त्री, सुर सरिता टेकनो

Leave a Comment